लंबित प्रकरणों को समय-सीमा के भीतर करें निराकृत - कलेक्टर


 गरियाबंद । कलेक्टरआकाश छिकारा ने  समय सीमा की बैठक लेक्टर  आकाश छिकारा ने कलेक्ट्रेट के सभाकक्ष में ली। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि शासन की सभी योजनाओं का लाभ पात्र हितग्राहियों को मिले यह सुनिश्चित किया जाए। शासन की जनकल्याणकारी व सर्वोच्च प्राथमिकता वाली योजनाओं में सभी विभाग आपस मे समन्वय से कार्य करते हुए परिणाम मूलक कार्य करें। ताकि शासन की मंशानुरूप हितग्राही लाभान्वित हो सके।

 कलेक्टर ने कहा कि आगामी कुछ महिनों के बाद आदर्श आचार संहिता लग जायेगा। इससे पहले माननीय मुख्यमंत्री के भेंट मुलाकत के दौरन की गई घोषणाओं सहित विभागीय बजट के अनुसार जो निर्माण कार्य स्वीकृत किये गये है। उसके लिए टेंडर लगाने की प्रक्रिया शुरू करे, ताकि किसी भी प्रकार के निर्माण कार्य इस दौरान प्रभावित न हो। उन्होंने कहा कि खरीफ सीजन के लिए धान, बीज एवं खाद की पर्याप्त मात्रा किसानों के लिए व्यवस्था कराये। जिससे किसानों को केसीसी ऋण,धान, बीज एवं खाद के लिए किसी भी प्रकार की परेशानी न हो। राज्य शासन के मंशानुरूप जिन-जिन विभागों में रिक्त पदों पर भर्ती की जानी है, ऐसे विभाग निर्धारित समय पर नियुक्तियां पूर्ण करें। मुख्यमंत्री स्कूल जतन योजना के तहत जिन-जिन स्कूलों का मरम्मत या जीर्णोद्धार का कार्य कराया जा रहा है। उसे शीघ्र पूरा करें। इसी तरह छात्रावास-आश्रम एवं आंगनबाड़ी केन्द्रों का मरम्मत शीघ्र कराकर पोताई का कार्य बारिश से पहले कराये।
बैठक में कलेक्टर  छिकारा ने कहा कि गोधन न्याय योजना के तहत प्रत्येक गोठान में गोबर खरीदी एवं वर्मी कम्पोस्ट की बिक्री को बढ़ावा दें। वर्मी कम्पोस्ट का समिति में भण्डारण तथा उठाव में प्रगति लाए। उन्होंने बारिश पूर्व सड़क मरम्मत एवं स्कूल मरम्मत कार्य संबंधित विभाग के अधिकारियों को प्राथमिकता से पूर्ण कराने कहा तथा जल जीवन मिशन के तहत चल रहे कार्यो के संबंध में जानकारी ली। इसके अलावा बैठक में पीजीएन, जन चौपाल व जन शिकायत में आए लंबित आवेदनों पर विभागवार विस्तृत चर्चा की गई। इस अवसर पर जिला पंचायत सीईओ  रीता यादव, अपर कलेक्टर अविनाश भोई, संयुक्त कलेक्टर नवीन भगत, सभी एसडीएम, जिला कोषालय अधिकारी  बी.के. तिवारी सहित जिला प्रमुख अधिकारी मौजूद थे।

0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने